अजब गजब: ये है दुनिया की सबसे खूंखार जनजाति, पिशाचों जैसे खून पीना है इनका शौक, महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अपनाते हैं ये अजीबोगरीब तरीका

ये है दुनिया की सबसे खूंखार जनजाति, पिशाचों जैसे खून पीना है इनका शौक, महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अपनाते हैं ये अजीबोगरीब तरीका
  • इथोपिया की ओमो वैली में है निवास
  • खून और दूध का सेवन एक साथ करते हैं मूर्सी लोग
  • रहन-सहन पर बन चुकी है डॉक्यूमेंट्री

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में कई ऐसी जनजातियां हैं जो हजारों साल से प्राचीन रहन-सहन और रीति रिवाजों को पालन कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं। यह जनजाति दुनिया की सबसे खूंखार जनजातियों में शुमार है। जो पिशाचों की तरह खून पीते हैं। इस खतरनाक जनजाति का नाम मूर्सी है जो कि इथियोपिया की ओमो वैली में निवास करती है।

मूर्सी जनजाति के बारे में कई ऐसे फैक्ट्स हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कलाश्निकोव राइफलों से लैस इस जनजाति के लोग अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए जानवरों का खून पीते हैं। साथ ही महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अपने शरीर पर एक खास तरह के घाव का निशान भी बनाते हैं।

मूर्सी जनजाति इतनी खतरनाक है कि नहीं? यह जानने के लिए माइक कोरी नाम का एक यूट्यूबर इथियोपिया की ओमो वैली पहुंचा था। फियरलेस एंड फार नाम के अपने यूट्यूब चैनल के लिए उन्होंने मूर्सी जनजाति पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई। इस फिल्म में माइक को मूर्सी जनजाति के ओलू चलारे जो इस जनजाति के प्रमुख थे, उनसे बात करते हुए दिखाया गया है। फिल्म में ओलू को अपने पास एक रायफल रखे भी देखा जा सकता है।

मूर्सी जनजाति प्रमुख से बात करते हुए माइक ने पूछा कि यहां आने से पहले लोगों ने उन्हें यहां न आने की सलाह दी थी। साथ ही कहा था कि, उसे ऐसी खतरनाक जगह जाने से डरना चाहिए। इस पर ओलू ने माइक से उल्टा सवाल किया। उसने पूछा कि, ऐसा कौन कहता है? यह सब झूठ है। बातचीत में ओलू ने हथियार रखने का कारण बताते हुए कहा कि, मुर्सी जनजाति के लोगों के लिए मवेशी मुद्रा है और उनकी रक्षा के लिए हमें हथियार रखने की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा, "हम समस्याएं पैदा नहीं करते. हम दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। मुर्सी लोगों के बीच कुछ उपद्रवी हैं। वे अपराधी जंगल में घूम-घूमकर परेशानी पैदा करते हैं। कुछ मुर्सी अपने मवेशियों की रक्षा के लिए बंदूकें रखते हैं। हम भूख से लड़ने की कोशिश करते हैं और इसीलिए हम भोजन उगा रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारी गायें बीमार हों। कई-कई मवेशी मर चुके हैं।"

ताकत के लिए पीते हैं खून

ओलू ने माइक को बताया कि ताकत बढ़ाने के लिए हमारी जनजाति के लोग मवेशियों का खून पीते हैं। इसके लिए वह उन्हें मारने की जगह उनके शरीर से सुरक्षित मात्रा में खून निकाल लेते हैं। ओलू ने माइक से कहा, "हमारे लड़के और आदमी बहुत मजबूत हैं क्योंकि हम जानवरों का खून और दूध एक साथ पीते हैं।"

माइक ने बताया कि मूर्सी जनजाति के लोगों से मिलने के दौरान उन्होंने इस जनजाति के एक ऐसे शख्स को भी देखा जो उनके ही सामने एक लीटर से ज्यादा खून पी गया। यूट्यूबर ने इस डरावने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि, मैं जितनी तेजी से बीयर पी सकता था, उससे भी ज्यादा तेजी से वो खून पी सकता है।

Created On :   5 Jan 2024 7:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story